Top 5 Best PPC Advertising Networks Hindi 2020:- दोस्तों आज आप कुछ ऐसे PPC Networks के बारे में जानेंगे जिनके मदद से आप अपने Ads का advertising कर सकते हैं. दोस्तों ये ppc (pay per click) वेबसाइट में आप Advertisers और Publishers दोनों की तरह काम करते हैं. लेकिन निचे दिए गए List में आपको Best PPC Advertising Networks के बारे में बताया गया हैं.
List Of Best PPC Advertisers Networks 2020
Google Ads.
Bing Ads.
AdRoll.
Yahoo Gemini.
Facebook.
LinkedIn.
Twitter.
Pinterest.
Google Ads
Google Ads इंजन में की गई खोजों की मात्रा और Google Display Network (GDN) पर बड़ी संख्या में Websites के कारण Google विज्ञापन सबसे लोकप्रिय विज्ञापन नेटवर्क है। Google विज्ञापन प्रदर्शन विज्ञापन 2 Milllion से अधिक वेबसाइटों और 650,000 से अधिक Apps में दिखाई देते हैं, इसलिए आपका विज्ञापन आपके दर्शकों को जहाँ भी दिखाई दे सकता है।”
Features
- Google पर हर दिन 3.5 Billions से अधिक खोजें होती हैं।
- Google search Engine, GDN पर web Placement, खरीदारी, मोबाइल एप्लिकेशन और YouTube।
- Mobile: खोज, GDN वेबसाइटों और एप्लिकेशन पर व्यापक मोबाइल कवरेज।
- Ad Format- पाठ, छवि, उत्तरदायी, वीडियो।
- Pricing: प्रतियोगिता और विज्ञापन की गुणवत्ता के आधार पर प्रति क्लिक (CPC) मॉडल। GDN कॉस्ट-प्रति-1,000 इंप्रेशन (CPM) की अनुमति देता है।
Notes:- कई बार विज्ञापनदाताओं को खोज कीवर्ड पर Google विज्ञापनों पर उच्च CPC मिलेंगे। रचनात्मक रूप से सोचने और अत्यधिक प्रासंगिक डिस्प्ले नेटवर्क अभियान का प्रयास करने, या अन्य प्लेटफार्मों में से किसी एक पर जाने का समय।
Bing Ads
Google की तुलना में गूगल की तुलना में अब बिंग search engine का भी उपयोग होने लगा हैं. और ये काफि तेजी से बढ़ रहा है, जिसके 145 million खोजकर्ता Google पर नहीं पहुंचे हैं। बिंग विज्ञापन में विज्ञापनदाताओं के लिए Google विज्ञापनों से अभियान आयात करने के उपकरण होते हैं, जो आरंभ होने की प्रक्रिया को सरल बनाते हैं।
Microsoft के पास विशेष रूप से Yahoo serach Traffic की सेवा, कई वॉयस खोजों को पॉवर देने और लिंक्डइन डेटा तक पहुंच का लाभ है, इसलिए विज्ञापन तकनीकों को और अधिक अवसरों के लिए देख सकते हैं।
Feature
- placement- खोज इंजन, एमएसएन, आउटलुक डॉट कॉम, एज ब्राउजर पर देशी कंटेंट प्लेसमेंट और क्वालिटी पार्टनर साइट्स का चयन करें
- mobile- बिंग नेटवर्क में मोबाइल खोज।
- Format Ads- खोज के लिए पाठ, देशी प्लेसमेंट के लिए उत्तरदायी।
- Pricing- प्रतिस्पर्धा और विज्ञापन गुणवत्ता के आधार पर CPC मॉडल।
Note:- जबकि बिंग विज्ञापन विज्ञापनदाताओं को Google विज्ञापनों से अभियान आयात करने की अनुमति देता है, एक सटीक प्रतिलिपि रखते हुए और बिंग विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म के लिए अनुकूलन नहीं करना एक गलती हो सकती है। बोलियों को समायोजित करना सुनिश्चित करें (आमतौर पर नीचे), मिलान प्रकार, और कोई भी बिंग विज्ञापन विज्ञापन एक्सटेंशन जोड़ें।
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Yahoo
Yahoo Propertise और Oath Network पर Yahoo, Aole और अन्य दो वेबसाइटों जैसे कि Huffpost और tumblr के अंतर्गत आने वाली अन्य वेबसाइटों पर खोज और देशी Ads परोसे जाते हैं। यह 2019 की पहली तिमाही के दौरान, Microsoft बिंग विज्ञापनों ने Verizon media के साथ एक विस्तारित साझेदारी की घोषणा की, जो Yahoo search ट्रैफ़िक को सक्षम बनाता है, विशेष रूप से बिंग विज्ञापनों द्वारा सेवा दी जाती है। इसमें Ads प्लेटफ़ॉर्म (पहले Yahoo Gemini के रूप में जाना जाता है) और अन्य भागीदारों से खोज ट्रैफ़िक शामिल है।
- placement- खोज, मोबाइल खोज, देशी।
- Mobile: मोबाइल खोज।
- Format: पाठ, छवि, वीडियो, ऐप इंस्टॉल, टम्बलर पोस्ट, हिंडोला विज्ञापन, मेल विज्ञापन।
- Pricing: प्रतिस्पर्धा और विज्ञापन गुणवत्ता के आधार पर CPC मॉडल।
- Tips: याहू के मूल विज्ञापनों के लिए सबसे अधिक मूल्य होगा और याहू उत्पादों का उपभोग करने वाले दर्शकों को सेवा प्रदान करेगा।
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फेसबुक का उपयोग लगभग 2 बिलियन लोग हर महीने उपयोग करते हैं। उपयोगकर्ता लक्ष्यीकरण जनसांख्यिकी, रुचियों और व्यवहारों के साथ बहुत बारीक हो सकता है। फेसबुक एक सोशल मीडिया वेबसाइट हैं. यहाँ भारी मात्रा में यूजर जुड़े हुए हैं.
- placement: मोबाइल एप्लिकेशन पर फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और ऑडियंस नेटवर्क।
- Mobile: फेसबुक मोबाइल गुण और ऑडियंस नेटवर्क।
- Format- वीडियो, फोटो, Carousel, स्लाइड शो, कैनवास (मोबाइल)। मोबाइल पर Audience network विभिन्न प्रकार के Videos और performance स्वरूपों का समर्थन करता है, जैसे कि देशी, बीचवाला, पुरस्कृत, और इन-स्ट्रीम वीडियो।
- Pricing: बोली, Estimated Action Rates, विज्ञापन गुणवत्ता के आधार पर वांछित कार्रवाई की लागत।
Note:- विस्तृत जनसांख्यिकी के माध्यम से बहुत बारीक दर्शकों को लक्षित करने के लिए सर्वोत्तम है, क्योंकि Google या बिंग पर लक्ष्यीकरण का स्तर आसानी से प्राप्त नहीं होता है। फेसबुक विज्ञापन प्रदर्शन विज्ञापनों की तरह प्रदर्शन करते हैं, लेकिन प्रेमी प्रबंधक रूपांतरण प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं।
अब Microsoft के स्वामित्व में, LinkedIn Professional Set के लिए विज्ञापनदाताओं के लिए सूचना और दर्शकों की संपत्ति है। याहा 500 मिलियन से अधिक पेशेवर LinkedIn पर हैं और वे सभी Professional norms, जैसे कि नौकरी के शीर्षक, वरिष्ठता, कंपनी और कई अन्य द्वारा लक्षित किए जा सकते हैं। और यह भी एक सोशल मीडिया वेबसाइट हैं यहाँ भारी मात्रा में यूजर जुड़े हुए हैं.
Features
- placement: LinkedIn , LinkedIn Audience Network में हजारों मोबाइल sites, मोबाइल ऐप और विज्ञापन एक्सचेंज शामिल हैं।
- mobile: LinkedIn App और LinkedIn Audience Network में विज्ञापन।
- Format: LinkedIn पर Text / Ads, LinkedIn Audience Network sites और Apps
AdRoll
यह ReTargeting 34 million से अधिक संकेतों का उपयोग करता है ताकि लक्ष्यीकरण के लिए Marketing की भविष्यवाणी की जा सके। और वे फेसबुक एक्सचेंज, Google, ईमेल और कई अन्य MarketPlace और Exchang का लाभ उठाते हैं।
- Placement: वेबसाइट
- Mobile: मोबाइल और संपूर्ण उपकरणों के लिए पुन: प्रयास करना।
- Format Ads: वेब विज्ञापन, गतिशील वेब विज्ञापन, देशी वेब विज्ञापन, फेसबुक विज्ञापन, इंस्टाग्राम विज्ञापन, ईमेल।
- Pricing: न्यूनतम मासिक मीडिया खर्च $ 300 से शुरू होता है
युक्ति: विशेष रूप से E-commerce के लिए उन उत्पादों के साथ पुनः प्राप्ति के लिए होना चाहिए जो दुकानदार देखते हैं।
Twitter हर महीने 330 Millions सक्रिय उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले Platform के माध्यम से उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है। कई अन्य Platform के विपरीत,Twitter Ads पूरी तरह से ट्विटर पर निहित हैं, जिसमें कोई नेटवर्क भागीदार नहीं है। प्रचारित tweets संभवतः सबसे लचीले विज्ञापन प्रारूपों में से एक हैं, क्योंकि इनमें पाठ और अन्य मीडिया के संयोजन शामिल हो सकते हैं, जो समग्र नीतियों का अनुपालन करते हैं। और यह भी एक सोशल मीडिया वेबसाइट हैं यहाँ भारी मात्रा में यूजर जुड़े हुए हैं.
- Placement- Twitter.com और ट्विटर ऐप।
- Mobile- ट्विटर ऐप के फ़ीड में विज्ञापन।
- Format- प्रचारित ट्वीट (पाठ और / या चित्र, GIFS, वीडियो), पदोन्नत खाते, प्रचारित रुझान।
- Pricing- प्रचारित Tweets और पदोन्नत खाते CPC हैं, प्रचारित रुझान को ट्विटर बिक्री प्रतिनिधि के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है।
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सुझाव– ट्विटर पर विज्ञापन एक ठोस ट्विटर सगाई की रणनीति के साथ हाथ से जाना चाहिए। जबकि एक खाते को बढ़ावा देने से नए अनुयायी मिल सकते हैं, मजबूत ट्वीट सामग्री सबसे अच्छे परिणाम देगी।
Pinterest के 200 Million सक्रिय मासिक उपयोगकर्ता हैं, जो रुझानों, विचारों और उत्पादों पर शोध कर रहे हैं, उपयोगकर्ताओं ने 40 प्रतिशत $ 100,000 की आय अर्जित करने के साथ, 70 प्रतिशत महिलाओं के बहुमत को तिरछा कर दिया। और यह भी एक सोशल मीडिया वेबसाइट हैं, यहाँ भारी मात्रा में यूजर जुड़े हुए हैं.
- Placement- Pinterest.com और Pinterest ऐप।
- mobile- Pinterest ऐप के फ़ीड में विज्ञापन।
- Ads Format- प्रचारित पिन, एक-टैप पदोन्नत पिन, प्रचारित वीडियो पिन, सिनेमाई पिन, पदोन्नत ऐप पिन।
- Pricing: पदोन्नत पिन के लिए सीपीसी, ऐप इंस्टॉल, प्रचारित वीडियो पिन के लिए सीपीएम।
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Note- उदाहरण के लिए, Google पर Pinterest पर खोज करना अधिक सामान्य हैं। इसलिए शुरू करने से पहले कीवर्ड पर रिसर्च करें। एक मजबूत Pinterest उपस्थिति शेयरों के रूप में परिणामों में सुधार करेगी और Pinterest stick के चारों ओर बचत करती है और विज्ञापनदाता को लागत देती है।